जयपुर, 18 जून मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 संक्रमण की विकट परिस्थितियों के दृष्टिगत चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी रूप से 1 हजार 54 जूनियर रेजीडेन्ट के पद सृजित करने को मंजूरी दी है। ये पद एक जुलाई 2021 से 30 सितम्बर 2021 के लिए स्वीकृत किए गए हैं।

श्री गहलोत के इस निर्णय से प्रदेश के चिकित्सालयों में कोविड- 19 महामारी की विषम परिस्थितियों से निपटने में आसानी होगी। चिकित्सकों की उपलब्धता होने से चिकित्सा व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चल सकेंगी।

जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में न्यूरो इंटरवेन्शन लैब को मंजूरी

जयपुर, 18 जून। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के मथुरादास माथुर चिकित्सालय में न्यूरो इंटरवेन्शन लैब की स्थापना के प्रस्ताव तथा आवश्यक उपकरणों के लिए 10 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी दी है।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से मथुरादास माथुर अस्पताल के न्यूरो सर्जरी विभाग में चिकित्सा सुविधाएं और सुदृढ़ हो सकेंगी तथा न्यूरो साइंस से जुड़े जटिल रोगों के निदान में आसानी होगी। उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के बजट में यह लैब स्थापित करने की घोषण की थी । इस क्रम में उन्होंने न्यूरो इंटरवेन्शन लैब को स्थापित करने तथा इसके लिए आवश्यक उपकरणों की खरीद की स्वीकृति दी है ।